गर्मियों के लिए सबसे अच्छे कूलर

भारत के उच्च तापमान के मौसम में कूलर एक अहम उपकरण है जो हमें ठंडा रखने में मदद करता है। यहां हम बात करेंगे भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे कूलर के बारे में-

  1. Symphony Diet 12T Personal Tower Air Cooler -यह एक पर्सनल कूलर है जो एक टॉवर डिजाइन में आता है। यह कूलर सिर्फ 170 वॉट की ऊर्जा खपत करता है और एक 12 लीटर की टैंक के साथ आता है जो उन्नत प्रदान करता है ठंडक। यह कूलर आसानी से टेबल पर रखा जा सकता है और इसमें डिस्प्ले आर्कटिक जानकारी जैसे जल स्तर, टाइमर आदि होती है।
  2. Crompton Ozone 75-Litre Desert Air Cooler - यह एक डेजर्ट कूलर है जो बड़े कमरों के लिए बनाया गया है। यह 190 वॉट की ऊर्जा का उपयोग करता है और 75 लीटर के टैंक के साथ आता है जो आपको लंबे समय तक ठंडा रखने में मदद करता है। यह कूलर सीधे पानी से चलता है और पंप के साथ आता है। इसमें जीवाश्म बचाने के लिए एक एंटी-बैकफ्लो सिस्टम होता है।
  3. 1Bajaj Platini PX97 Torque 36-Litres Personal Air Cooler - यह एक और पर्सनल कूलर है जो 100 वॉट की ऊर्जा का उपयोग करता है और 36 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसका डिजाइन कम स्पेस में आसानी से फिट होता है और यह धीमी धुंधली आवाज में चलता है। इसमें 3 अलग-अलग स्पीड सेटिंग्स होती हैं जो उपयोगकर्ता को अपने विवेकानुसार ठंडा करने की स्वतंत्रता देते हैं।
  4. Havells Celia Desert Air Cooler - यह एक और डेजर्ट कूलर है जो अपने स्लिम और आकर्षक डिजाइन के साथ उच्च तापमान के लिए बनाया गया है। यह 190 वॉट की ऊर्जा का उपयोग करता है और 55 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसमें सीधे पानी से चलने वाले पंप और उच्च गुणवत्ता वाले पैड्स होते हैं जो उन्नत प्रदान करते हैं ठंडक। इसके अलावा, यह कूलर मोबाइल एप्लिकेशन के साथ भी काम करता है जो उपयोगकर्ताओं को रिमोट से इसको नियंत्रित करने की सुविधा देता है।
  5. Symphony Hicool i 31-Litre Air Cooler - यह पर्सनल कूलर है जो अपने कम स्पेस लेने वाले डिजाइन के साथ आता है। इसका उपयोग 185 वॉट की ऊर्जा का होता है और 31 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं और इसमें साइड प्लेसमेंट वाले पैड्स होते हैं जो ठंडक प्रदान करते हैं। इसका अधिकतम हवा फ्लो दर 1750 क्यूबिक मीटर होता है ।
  6. Voltas Mega 70 Desert Cooler - यह डेजर्ट कूलर उच्च तापमान के लिए बनाया गया है और 70 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसका उपयोग 190 वॉट की ऊर्जा का होता है और इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं। इसके पैड्स उच्च गुणवत्ता के होते हैं और इसमें स्विंग और टाइमर भी शामिल होते हैं।
  7. Crompton Aura Woodwool 55-Litre Desert Cooler - यह एक और डेजर्ट कूलर है जो 190 वॉट की ऊर्जा का होता है और 55 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं और इसके पैड्स उच्च गुणवत्ता के होते हैं। इसका अधिकतम हवा फ्लो दर 4200 क्यूबिक मीटर होता है।
  8. Bajaj PCF 25DLX Personal Air Cooler - यह पर्सनल कूलर अपने उपयोगकर्ताओं को कम स्पेस लेने वाले डिजाइन के साथ ठंडक प्रदान करता है। इसका उपयोग 80 वॉट की ऊर्जा का होता है और 25 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं और इसके पैड्स उच्च गुणवत्ता के होते हैं। इसका अधिकतम हवा फ्लो दर 1800 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा होता है।
  9. Havells Celia Desert Air Cooler - यह डेजर्ट कूलर अपने उपयोगकर्ताओं को 55 लीटर के टैंक के साथ अधिक ठंडक प्रदान करता है। इसका उपयोग 220 वॉट की ऊर्जा का होता है और इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं। इसके पैड्स उच्च गुणवत्ता के होते हैं और इसमें स्विंग, टाइमर, रिमोट कंट्रोल और पानी की लेवल इंडिकेटर शामिल होते हैं।
  10. Kenstar Double Cool Dx 50-Litre Air Cooler - यह एक डेजर्ट कूलर है जो 50 लीटर के टैंक के साथ आता है। इसका उपयोग 175 वॉट की ऊर्जा का होता है और इसमें तीन स्पीड सेटिंग्स होती हैं। इसके पैड्स उच्च गुणवत के होते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

सर्दियों के लिए सबसे अच्छे रूम हीटर